UP CM Contact Number: Latest UP CM Contact Number 2022

24
13598
Latest UP CM Number 2022
Latest UP CM Number 2021

क्या आपको पता है अगर कभी आपको योगी आदित्यनाथ से संपर्क करना पड़ा तो आप कैसे करोगे। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य में एक नई टेलीफोन हॉटलाइन 09454404444 शुरू की गई है। नई हॉटलाइन नंबर को इस क्षेत्र में स्थानीय अधिकारियों की मदद करने के लिए लॉन्च  किया गया है ताकि उत्तर प्रदेश राज्य के निवासियों की परेशानी और मुद्दों की सुनवाई की जा सके। इसे सुविधा का लाभ उठाने के लिए फ़ोन नंबर टोल-फ़्री है और वर्तमान में लखनऊ में एक कॉल सेंटर द्वारा संचालित किया जाता है जिसमें लगभग एक हज़ार लोगों का स्टाफ है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नई हॉटलाइन को एक बड़े पैमाने पर डैशबोर्ड सेटअप द्वारा समर्थित किया गया है, जहाँ कार्यकर्ता कई चीजों के आधार पर सवाल पूछ सकते हैं और उनका जवाब प्राप्त फिर एक संदेश मोबाइल फोन पर भेजा जाएगा। यह इस बात का ब्योरा देता है कि किसी व्यक्ति को क्वेरी के पूर्ण प्रतिसाद प्राप्त करने में कितना समय लगेगा। और जो राज्य में लोग रखते हैं। यह अनुमान है कि केंद्र एक दिन में लगभग 55,000 कॉल संभाल सकता है। टोल फ्री नंबर के कर्मचारी यह सुनिश्चित करते हैं कि हॉटलाइन के माध्यम से एक विशिष्ट दिन में अधिक लोगों की सेवा की जाये।

Latest Yogi Adityanath Complaint Number 2022| UP CM Latest helpline Number

  1. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर कॉल करने वाले लोगों को कई तरीकों से समर्थन प्राप्त होगा। यह एक सरल समाधान से आता है ताकि सवालों को जल्द से जल्द हल किया जा सके।
  2. हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने के बाद आपको एक संदेश आपके मोबाइल फोन पर भेजा जाएगा। यह इस बात का ब्योरा देता है कि किसी व्यक्ति को क्वेरी के पूर्ण प्रतिसाद प्राप्त करने में कितना समय लगेगा।
  3. ऐसी कोई भी कॉल जो आपात स्थिति से संबंधित हो, जिसे लोगों ने यूपी 100 सेवा में स्थानांतरित कर दिया हो। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि किसी भी अचानक या तत्काल समस्याओं के बारे में विश्लेषण किया जा सकता है और जल्द से जल्द हल किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेल्पलाइन नंबर 1076 | Latest UP CM Complaint Number 1076

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जुलाई 2020 को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076 का शुभारम्भ किया है। ये सुविधा उत्तर प्रदेश राज्य के लोगों की समस्याएं सुनने के लिए बनाई गई है। यह हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे चलते रहेंगे और माननीय मुख्यमंत्री खुद इसकी निगरानी करेंगे। इसमें राज्य के सभी निवासी कहीं से भी से इस शिकायतकर्ता हेल्पलाइन पर फोन कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 2022 के महत्वपूर्ण सुधार

इस उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का एक प्रमुख उद्देश्य यह है कि यह प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य सरकार द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मूल लाइन पर एक नाटकीय सुधार का प्रतीक है। एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली लाइन में औसतन प्रति दिन लगभग 6,000 संदेश मिल रहे हैं। अधिक कॉल का समर्थन करने के लिए नई लाइन की क्षमता इसे अधिक कुशल और उपयोगी विकल्प बनाती है।

UP CM Complaint Number 2022

यहाँ हमने उत्तर प्रदेश में नागरिकों की शिकायतों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संपर्क नंबर, व्हाट्सएप, हेल्पलाइन – 09454404444 की पूरी जानकारी प्रदान कर दी है। यदि कोई भी व्यक्ति इस योजना के बारे में अधिक जानकारी चाहता है तो आधिकारिक पोर्टल से विवरण प्राप्त किया जा सकता है। आप http://upcmo.up.nic.in/ लिंक से आधिकारिक साइट पर पहुंच सकते हैं और विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजने का पता

अगर आप पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को संपर्क करना चाहते हैं, तो उनके गोरखपुर वाले पते या दिल्ली वाले स्थाई पते पर भी पत्र भेज सकते हैं, या उनके लखनऊ वाले आवास पर भी आप पत्र भेज सकते हैं।

Latest UP CM Number Goarakhpur 2021
Latest UP CM Number Goarakhpur 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ ऑफिस और आवास का पता

Latest UP CM Number Lucknow 2021
Latest UP CM Number Lucknow 2022

सोशल मीडिया के जरिये योगी जी तक पहुंचाएं शिकायत या सुझाव

अगर आप भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क करना चाहते है तो आप बड़ी आसानी से उन्हें संपर्क कर सकते हो। फेसबुक, ट्विटर, और इंस्टाग्राम सहित ऐसे कई सोशल मडिया प्लेटफॉर्म हैं जिन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी मौजूद हैं।

उत्तर प्रदेश सरकारी योजना सरकारी योजना List प्रधानमंत्री सरकारी योजना

24 COMMENTS

  1. सिरी माननीय मुख्यमंत्री मैं आपसे गुजारिश चाहता हूं कि हमारे राज्य में जितने भी गांव हैं उन सब के प्रधान को यह सूची दिया जाना चाहिए की गांव में जितने भी बंजर जमीन है या जितनी भी आबादी है उन सब जमीनों को पता कर कर धान गेहूं की खेती की जाए और उससे जो धान गेहूं पैदा होगा वह गांव के विकास में लगाया जाए मेरा विचार यह है की इससे सरकार के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं रहेगा और जनता भी खुश रहेगी और जमीन भी यूज़ होगी और राशन भी का फायदा होगा इसमें जो भर्ती लगेगी वह गांव के हर व्यक्ति को ₹200 एक घर से अगर लिया जाए तो यह मिशन सफल हो सकता है आप से मेरी गुजारिश है कि इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए मैं एक गरीब घर से हूं मैं किसान का लड़का हूं हमें मेहनत मजदूरी कर कर अपने परिवार का पालन करता हूं मैं नहीं चाहता कि जिस अवस्था में मैं हूं उसी अवस्था में और कोई हो आप हमारे राज्य के मुख्यमंत्री हैं आपके हाथ में सब कुछ है आप थोड़ा ध्यान देकर इसे आगे बढ़ाएं

  2. 1 मेडिकल आगरा के गांव रुनकता में कफी समय से चल रहा है इसके पास ना तो कोई लाइसेंस है है ना ही जीएसटी नंबर है ना कोई इनकम टैक्स कार्ड (विजय मेडिकल स्टोर नाम से)

  3. मेरी कोई भी सुनवाई नहीं की जा रही है योगी आदित्यनाथ जी से निवेदन है कि में वहुत गरीब आदमी हूं मेरे खाते से 85000हजार रूपये निकल लिये मेरे पास फोन आया मेरा खाता नम्वर 3281715405 पैसे दिलावाने में मेरी मदत करें मेरे घर में शादी है जो पैसे थे वो भी निकाल लिये हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं योगी आदित्यनाथ आवेदन करता हूं

  4. माननीय मुख्यमंत्री जी मै आपको सूचित करता हूँ की ग्राम सभा चकरार् मे सार्वजनिक जमीन पर कुछ लोग कब्जा कर रहे है और मंदिर के सामने घूर लगा रहे है इस पर जल्द कार्य वही करे
    मैंने 112 को भुलाया फिर भी वो लोग पुलिस जाने के बाद फिर से काम लगा देते है वो लोग पुलिस की बात नही मानते है अतः आप से निवेदन है कि इस बात पर ध्यान दीजिये।

  5. Sir me 74yrs old widow lady hu maine jansunwai portal par complaint no 40016421051749 aur40016422009713 shikayat darj ki par koi sunwai nahi ho rahi h please samasya ka nistaran karway mere pati military me the ki death ho gai he please help me

  6. Sir humare area Kanpur ke gujaini chetra me aye din ladkiyo ki kidnapping ho rhi hai jiske karan betiyo ka mata pita ko pareshani uthani padh rhi hai yha tk bachiyo ka niklana muskhkil meri apse gujarish hai ki jld jld iska pata laga kr isper action liya jaye tabse humare chetra me लगभग सोलह लड़कियों का aprahan हो चुका hai

  7. ग्राम सिज्बाहा थाना रक्सा तहसील झाँसी के अंतर्गत आराजी नंबर 366 में कोई जमीन नही है जो सरकारी नंबर था। ग्राम के दबंग लोग सब रजिस्ट्रार से मिलकर सरकारी आराजी नंबर दर्शा कर वेनामा करा लिए है अब वेनामा दिखाकर प्राथिया के प्लाट पर कब्जा करने व अवैध रूप से पैसे की मांग करना व पैसे नही देने पर जान से मारने की धौंस दी जा रहे है जिसकी शिकायतें जनसुनवाई संख्या 40016622000182*187*188 व 3522 से की गई है जिसमे केबल आख्या में यह लिख दिया है के संबंधितो को कार्यवाही करने के आदेश दे दिए है शिकायत बंद की जाती है।

  8. Mananiy Shri Yogi Adityanath ji aapse nivedan is prakar hai ki aapane Gau raksha ka paisa loan ke taur per bahut logon Ko Diya hai usmein se kafi logon ne use paise ko hajam kar liya hai ek ghatna jila Shahjahanpur tahsil puvaya thana Banda gram khargapur Bhagwan Singh ke naam se Paisa nikala hai unhone koi gaushala nahin banvae thodi Balli Patti card ke aise hi unhone temporary taur per Kiya hai aur gaushala ka paisa ₹500000 nikala hai aapse nivedan is prakar hai ki aap is per action len jitne rajyon mein aapane Paisa Diya hai uski Samiksha karvao gaushala proper chal raha hai nahin chal raha hai yah aap dekho sab kahate Hain ji Janwar chhute hue hain yah log jab Paisa kha lete Hain to Janwar nahin chhutenge to kya hoga aapse gujarish hai ki inki sampatti ka byaura dekha jaaye inke Ghar per chalaya chalaya jaaye Inka bhai shikshamitra hai vah bhi jali certificate hai Inka bhai jio mein engineer hai uske bhi jali certificate hai inki sampatti kahan se aati hai aur kitni sampatti hai iska bewara aap hi dekh sakte ho aapse itna hi nivedan hai ki aap kaarvayi Karen Jay Hind Jay Bharat hamara contact number hai 9319 7656 98

  9. सेवा में श्रीमान मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश महोदय आपसे निवेदन है कि मैं व्योम कुमार ऑफ सुभाष चंद्र जिला मैनपुरी तहसील कुरावली कुरावली ग्राम पंचायत दुल्लापुर का मूल निवासी हूं श्रीमान जी से निवेदन यह है कि कि मेरे गांव के यदुवीर सिंह और संजू सन ऑफ सुरेश चंद जो अपने अपने खेत में ग्राम सभा की जमीन नलकूप की जमीन पानी वाले कुआं की जमीन जो ग्राम सभा में जुड़ती है वह अपने खेत में मिला रहा है जबकि उसका खेत माफ़ से बहुत ज्यादा है फिर भी 2 ग्राम सभा की जमीन पर जबरजस्ती कब्जा कर रहा है और कुछ निम्न वर्ग के हम जैसे लोगों पर दबाव बनाकर उपले ब गोवर मिट्टी डालने की जगह को या उसमें लगे वृक्षों के नीचे जानवर बांधने से मना कर रहा है और वह पूर्व में भी अपने समस्त परिवार के लोगों को ग्राम सभा की जमीन पर अपने कब्जे में ले चुका है उसका कोई विरोध नहीं करता क्योंकि उसकी पर उसके परिवार का पूर्व में प्रधान रह चुका है और अपनी राइफल या अपने घर के सभी साथियों को लेकर के हमारे परिवार के लोगों पर धमकी गुंडई भरे बयानों से धमका आता है अभद्र भाषा का प्रयोग करता है गाली गलौज आए दिन लड़ाई झगड़े की जैसी स्थिति बनाता है और उसमें पूरे गांव में अपनी दबंगई अपनी राइफल अपने घरों के लड़कों के साथ आधुनिक गांव में गुंडई और दबंगई दिखाता है और जो के ग्राम सभा की जमीन को वह बहुत तरीका से उसने कब्जा कर रखा है अतः श्रीमान से निवेदन है के जिला के समस्त अधिकारियों के माध्यम से ग्राम सभा की जमीन को सुरक्षित किया जाए और यदुवीर सिंह उर्फ संजू पर उचित कार्यवाही की जाए जो कि हम लोगों को न्याय मिल सके धन्यवाद

  10. Itna panel bad bhi Ye hum Kar kya rhe h …..
    Yogi ji it itna fraud ho rha h our government ki taraf se koi action nhi Liya ja rha..india me to 100 me se 110% fraud ho rha h koi kahta h ki koi kahta h ki Mai apki job lagva dunga 5000 repay do aise krke bahut fraud ho rha is pr yogi sarkar ko koi bada action Lena chahiye aisa karne valo ke liye 20 lakh rupay our 20 sal ki jail honi chahiye pakde Jane par….lekin humare yaha to sarkar ne kuchh bhi aise action nhi uthaye h esiliye ye sub joro se ho rha h our sarkar bhi Dekh rhi h kuchh nhi karti kabhi _ kabhi aisa lagta h ki sarkar kuchh nhi kr payegi so plsszz yogi ji kuchh kariye

  11. माननीय श्री मुख्यमंत्री महोदय सरकार उत्तर प्रदेश महोदय आप से निवेदन करता हूं कि आवास योजना के सम्बन्ध में 2018 से अब तक जनसुनवाई पोस्टल पर तथा 1076कितनो बार शिकायत दर्ज कराई गई है लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है अतः आपसे निवेदन है कि आवास योजना के अंतर्गत अपने स्तर से कार्यवाही करके आवास योजना का लाभ देने की कृपा करें

  12. Ma ak am nagrik request kartahoo ki Mara village kurraiya navadiya distic pilibhit up ma Sara road and abadi area ma bhi makan bana liya ha village ki galio sa nikalana muskil ha makan road daba Kar bana ta ha we ma kuch atikarmar log Jasa Munna Lal pardhan and churamari jeevan Lal shyambhari ramkisan and roaggarsabak Ajay Kumar

  13. माननीय मुख्यमंत्री जी अगर हो सके तो जो भी नंबर हेल्पलाइन आप लोग चालू करवाते हैं कंटिन्यू चालू करके रखा जाए क्योंकि लगता तो है नहीं नंबर कभी लोग दुनिया परेशान है यहां सिर्फ भ्रष्टाचार के अलावा कुछ तो है नहीं किसी जाओ वहां जाओ वहां जाओ बस बताता रहता है और मिलता कुछ नहीं प्लीज आम जनता को परास्त परेशान ना किया जाए हाथ जोड़कर रिक्वेस्ट है आपसे मैं तो बहुत परेशान हो चुका हूं ठीक है आप लोग एक्शन पता नहीं कैसा लेते हो कैसा नहीं कुछ समझ नहीं आता लोग लोग बहुत ज्यादा परेशान है और के टाइम पर सारे नंबर एक्टिव होते हैं और खाता नंबर बंद ऐसा क्यों होता है प्लीज ऐसा ना किया जाए कहते हैं धन्यवाद

  14. Main gram prabhari azizpur se Murari mananiy mukhymantri Ji ko hath jodkar pranam karta hun kripya meri madad kijiye mere gaon ke bahut bade dabang aadami munendra Kumar San off Shri Ram Ajay Kumar San off Virendra chhote Lal San off Prahlad ne bahut bade dabang gundagardi karte hain hamare gaon mein ham logon ka jina mushkil kar diya hai aaye din hamare darvaje per pattharbaaji v goliyan chalakar ham logon ko bahut satate hain ine logon ke khilaf darjanon FIR Thane mein darj hai aur police ine per koi kaarvayi nahin kar rahi hai yah sadaiv se 20 sal se Congress mein rahe hain aur pichhali bar sapa mein rahe hain aur is bar yah hamari party mein aata hai ham kattar hinduon ko bahut sata rahe hain logon Ko gaon se bhaga denge ya maar denge kripya aapse hath jodkar anurodh hai ki ine dabangon ka uchit ilaaj kijiye aur ham logon ki pareshani dur kijiye ham log bahut Garib Hain sadaiv majduri karne bahar jaate rahte hain majduri karke Apne Parivar ka palan poshan mushkil se kar paate Hain fir bhi yah log ham logon ko bahut pareshan karte Hain jina mushkil kar diya hai hamara aap mere pareshani samjhie police prashasan hamari koi bhi madad nahin kar pa raha hai kyunki yah bahut bade dabang hai kuchh log inki madad ke liye har samay taiyar rahte hain ISI Karan ham log bahut sataya jaate Hain kripya aapse prathna hai logon ka kuchh ilaaj kijiye Jay Shri Ram Jay yogi Ji Maharaj ki

  15. गांव हरण फतेहपुर जिला शामली तहसील शामली कस्बा थाना भवन माननीय मुख्यमंत्री जी आपसे निवेदन है कि हम बहुत गरीब लोग हैं हमारे पास अपना रहने को मकान भी नहीं है हमने एक तालाब पर अपना छोटा सा घर बनाया हुआ है जिसे आप के कहने पर तोड़ दिया जाएगा आपके इस फैसले से हम गरीब लोग सड़क पर आ जाएंगे कहां जाएंगे कैसे जाएंगे कुछ नहीं पता जहां गरीब लोग रह रहे है तालाब पर उनके घर बचाकर बाकी का तालाब खुदवा दो यह प्रार्थना मेरी ही नहीं लाखों गरीबों की है जो बेचारे ऐसी स्थिति में है आप से गुजारिश है प्रार्थना है कि गरीबों के मकान को बचा कर तालाब की खुदाई करवा दो आपकी बहुत मेहरबानी होगी हम गरीब लोग बहुत दुआ देंगे आपको योगी जी

  16. सर मैं बहुत परेशान हूं मदद की जरूरत है पुलिस वाले कोई मदद नहीं कर रहे हैं

  17. माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को सादर प्रणाम मैं राजीव कुमार जिला यमुनानगर हरियाणा राज्य से संबंध रखता हूं मेरे पिताजी ओम प्रकाश राणा व मेरे ताऊजी जसवीर सिंह राणा ने आपके राज्य मैं जिला सहारनपुर तहसील बेहट गांव हीरा हेड़ी मे खेती कार जमीन ले रखी है जिसमें माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आम अमरूद का बाग लगा हुआ है। पेड़ पौधों की परवरिश हो रही है। हमारा आपके क्षेत्र के लोगों से आपस में मेलजोल संबंध बड़ा अच्छा है। लोगों का रसूख हमें सदा मिलता रहता है। उनसे हमारी बातचीत होती रहती है। लेकिन माननीय हमारे साथ हाल ही में एक दुखद घटना घटित हुई जिससे मन को ठेस पहुंची आत्मविश्वास गिरा सुभाष सैनी नामक व्यक्ति ने दबंग गिरी से खेतों के बीचो बीच 3 पोल गाड कर बिजली की लाइन मात्र 3 घंटे के अंदर तारीख 9 जून 2022 दोपहर को एक्शन बिजली बोर्ड बेहट वहां के जेई एवं पुलिस का सहारा लेकर जबरदस्ती खिंचवा दी है। जबकि माननीय आपकी सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार किसी की उपजाऊ भूमि बाग से लाइन नहीं खिंचवाई जा सकती। स्थानीय लोगों ने हमें सूचना दी कि आप मुख्यमंत्री पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं हमारे यहां पर फैक्स पर तुरंत कार्रवाई की जाती है। और योगी जी के राज में किसी प्रकार की कोई गुंडागर्दी नहीं है।हर वर्ग सुखं से रह रहा है। और आप तो फिर भी परदेस बाहर से हो आप के साथ किसी भी प्रकार की कोई भेदभाव व अन्याय नहीं होगा माननीय हमने जनता के कहे अनुसार एवं लोगों से आपकी सुनी हुई प्रशंसा व उचित शासन प्रणाली को देखकर हमने आपके पोर्टल जनसुनवाई मे तुरंत तहसील बेहट में जाकर अपनी समस्या को नोट करवाया जिसकी पोर्टल संख्या इस प्रकार से है।40013222014183 जिसमें मेरा फोन नंबर 8059376137 दर्ज है। माननीय मेरी तो आपके चरण कमरों में यही प्रार्थना है कि हमें इंसाफ मिले और वह जो लाइन खींची गई है वह हमारे खेत से हटाई जाए सुभाष सैनी को दूसरा रास्ता अपनाना चाहिए जिससे किसी का नुकसान ना हो और दूसरे माध्यम या रास्ते से अपनी लाइन को खिंचवा ले। हरियाणा में भी योगी जी हम आपकी कुशल प्रशासन और राज्य की प्रशंसा करते हैं और जब से हमने आपके राज्य में जमीन ली है।हम जब मर्जी आधी रात को भी अपने खेतों में जा सकते हैं ।किसी प्रकार की कोई गुंडागर्दी देखने को नहीं मिलती। हमने 2012 में यह जमीन ली थी उस टाइम पर बिजली कनेक्शन बंद थे तत्पश्चात आप की सरकार आते ही आपने इस राज्य बेहट क्षेत्र में जो बिजली कनेक्शनों पर पाबंदी लगी हुई थी वह सबसे पहले हटाई और जिमीदार को पानी का हक दिया। जिससे हमें बड़ी खुशी हुई और रेतीली भूमि को कनेक्शन के जरिए पानी उपलब्ध हुआ। पहले हमने यहां देखा बसपा कि सरकार के टाइम में याहां पर लोग तारों पर कुंडी लगाकर अपने घर की लाइट को जलाते थे लाइट का बहुत बुरा हाल था योगी जी आप की सरकार बनते ही आपने सभी मीटर खंभों पर लगवाए और जब भी हम जाते थे हरियाणा में तो कम उत्तर प्रदेश में ज्यादा बिजली देखने को मिलती थी। दोपहर में हम भी आराम से सुकून से आराम करते रहे। माननीय मुख्यमंत्री जी लेकिन अब हमारा आराम इस सुभाष सैनी ने हराम कर दिया है। यह आपकी सरकार के नाम पर ही इलाके में गुंडागर्दी करता है। बोलता है कि मेरे ऊपर के लोगों तक रसूख है।मेरा कोई कुछ भी नहीं कर सकता इस इलाके में मैं जो मर्जी करवा सकता हूं। मेरा कोई कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता। माननीय इन्हीं नीचे के कार्यकर्ताओं की बदौलत जो गलत ढंग से कार्य करते हैं । जनता परेशान होती है। जिसका परिणाम यह हुआ कि यहां की सीट पर भी भाजपा को नुकसान उठाना पड़ा और सपा का विधायक यहां से बना। एक छोटे से 28 बीघे के किसान की योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के चरण कमलों में प्रार्थना। मेरी इस समस्या को तुरंत निवारण हो बिजली के पोल वे लाइन मेर खेत से हटाई जाए जिससे बाग बगीचे को आने वाले टाइम में कोई दिक्कत ना हो और मैं आराम से आपके राज्य में खेत कर सकूं।
    धन्यवाद
    भवदीय
    राजीव राणा हैबतपुर
    जिला यमुनानगर
    राज्य हरियाणा
    8059376137

  18. सेवा में श्रीमान मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश महोदय आपसे निवेदन है कि हम बहुत गरीब आदमी हैं और हमको बुला कर लेकर गए थे पेंशन बनवाने के लिए और वहां पर मेरी जमीन 2008-9 में लिख लिख वाली हमको अभी 2 साल पहले पता चला है और उसको होने नहीं देते हैं मारते पीटते भी हैं जब कुछ बोलते हैं तो उस पर हम बोले कि हम थाने पर जाएंगे तो बोले कि थाने पर तुम जाओगे जब पुलिस आएगी तो हम तुमको मारेंगे पी लेंगे इसलिए आपसे आग्रह है कि हमारी जमीन हमको दिला दीजिए ग्राम का नाम घासा बीकापुर तरबगंज गोंडा से हम हैं थाना मारा तपन लगता है हम को न्याय दिलाने का कष्ट करें धन्यवाद

  19. Hamara complain hai bramhan log hamara jameen hadap rahe hain dadagiri dikha rahe hain
    Jila Siddharth Nagar thana basi gulhura thana

  20. Mananiy mukhymantri Adityanath ji se gujarish hai ki Mera otalapur Garhwa Sultanpur Meri Mata ka naam Shrimati Prema Devi jo ki Mere Nana ke Koi Putra Nahin The Isliye main Mataji Meri Nana Kisi Aur Dekhe karti thi Mere Nana ka naam Badri Prasad Pal jo ki ab Is Duniya Mein Nahin Hai Mere gaon ka Padosi Hariprasad Pal aur uske sath बड़े-बड़े log Milkar use Jameen per kabja karne ki koshish kar hi Jaise Nepal Pradhan aur or Vidhayak aap hi bataiye Garib aadami क्या-क्या Kya Karen Ghar chalayen ya ham log case Lade ya FIR na to ghar mein Rahane ka Jagah hai na to ghar mein auraton ko nahane ki jagah hi aapse gujarish Hai Ki aap hi Kuchh Kare aapse Hath jodkar nivedan hai ki Kuchh Karen

  21. Mananiy mukhymantri Adityanath ji se gujarish hai ki Mera otalapur Garhwa Sultanpur Meri Mata ka naam Shrimati Prema Devi jo ki Mere Nana ke Koi Putra Nahin The Isliye main Mataji Meri Nana Kisi Aur Dekhe karti thi Mere Nana ka naam Badri Prasad Pal jo ki ab Is Duniya Mein Nahin Hai Mere gaon ka Padosi Hariprasad Pal aur uske sath बड़े-बड़े log Milkar use Jameen per kabja karne ki koshish kar hi Jaise Nepal Pradhan aur or Vidhayak aap hi bataiye Garib aadami क्या-क्या Kya Karen Ghar chalayen ya ham log case Lade ya FIR na to ghar mein Rahane ka Jagah hai na to ghar mein auraton ko nahane ki jagah hi aapse gujarish Hai Ki aap hi Kuchh Kare aapse Hath jodkar nivedan hai ki Kuchh Karen Hamen post kar rahe hain Hamare gaon ke sabhi Adhikari Hamare khilaf Ho jaenge

  22. Ham auraton Ko nahane ke liye ek bathroom banva rahe the aur FIR Hari Prasad Police wale ko Lekar bathroom banvane se mana kar diya aur FIR aur fir se napwane ko bola Jab Mera Bhai Nepal se milane gaya tab Nepal Mein Gali dekar Bhaga Diya usko Nepal Bhi Mila Hua Hai Hari Prasad se aur aap hi bataiye Jab sab log milane Adhikari log ham log Garib kya hai bus Yahi chah raha hai ham

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here