कैसे लगवाएं मोबाइल टावर 2022| Ghar Me Mobile Tower Kaise Lagwaye 2022

21
5354
Mobile Tower Installation 2022
Mobile Tower Installation

Ghar Me Mobile Tower Kaise Lagwaye 2022

अगर आप भी अपने घर पर मोबाइल टावर लगवाना चाहते है तो आज हम आपको इस आर्टिकल में घर पर मोबाइल टावर लगवाने का तरीका बतायेगे। आज के समय में हर कोई व्यक्ति पैसा कमाना चाहता है। अपनर घर पर मोबाइल टावर लगाकर आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं। अगर आपके पास खाली जगह खेतिया छठ है तो आप मोबाइल टावर लगवा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस आपको किसी भी टेलीकॉम कंपनी के साथ संपर्क करना होगा। या फिर आप चाहो तो इसके लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है। मोबाइल टावर लगवा कर आप आसानी से 40-50 हजार रुपए महीना कमा सकते है। आज के समय में बहुत सी कंपनियां मोबाइल टावर लगाने के लिए खेत खाली छत जमीन देख रही है। क्योंकि बढ़ती हुई कॉल ड्राप समस्याओं से जूझते हुए कंपनी अपने नेटवर्क को अधिक से अधिक बढ़ाना चाहती है। इसलिए वह अपने मोबाइल टावर लगाकर लोगों को बेहतरीन सुविधा देना चाहती है इसलिए आप ऑनलाइन आवेदन कर के इस योजना का लाभ ले सकते है। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बातयेंगे कि आप किस प्रकार मोबाइल टावर लगा सकते हैं।

मोबाइल टावर लगवाने का लाभ

  1. आपको मोबाइल टावर लगाकर अच्छी आमदनी का सहारा मिलेगा।
  2. आप अपनी खाली जमीन का अच्छा उपयोग कर सकते हैं।
  3. मोबाइल टावर लगाने से आपको मोबाइल पर नेटवर्क के अच्छे सिग्नल आएंगे और बातचीत अच्छी तरह कर सकते हैं।
Mobile Tower Installation 2021
Mobile Tower Installation 2022

मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी 2022

जो टेलीकॉम कंपनिया अपना टावर लगवाती है वो टावर लगवाने के लिए दूसरी टावर लगाने वाली कंपनीयों को ठेका देती है जिनमे से कुछ कंपनियो के नाम मोबाइल टावर कंपनी लिस्ट हम आपको बताएंगे जो ये ठेका लेती है :

  • Aircel
  • American Tower Co India Ltd
  • Bharti Infratel
  • BSNL Telecom Tower Infrastructure
  • Essar Telecom (ETIPL)
  • GTL Infrastructure
  • HFCL Connect Infrastructure – Infotel Group
  • Idea Telecom Infrastructure
  • India Telecom Infra Ltd
  • Indus Towers Ltd
  • Quippo Telecom Infrastructure Ltd [Viom Networks Ltd]
  • Reliance Infratel
  • Tower Vision India Pvt. Ltd
  • Vodafone
  • Ascend Telecom Infrastructure

मोबाइल टावर 2022 से जुडी महत्वपूर्ण बातें

आज के समय में टावर लगाने के नाम पर बहुत ज्यादा धोका धड़ी हो रही है। बहुत से लोगों ने ये कम्प्लेन किया है कि कोई व्यक्ति उनके पास आया और टावर लगाने के लिए उनसे पैसे मांगे और फर्जी डाक्यूमेंट्स देकर चला गया और फिर उसके बाद कभी नहीं आया। अगर आपके पास भी कोई ऐसा आदमी आकर ये कहे की वो टावर लगाने के लिए एडवांस पैसा लेगा तो आप समझ जाना की वो आदमी फर्जी है और आपको धोका दे रहा है। टावर लगाने वाली कंपनी कभी भी कोई पैसा नहीं लेती है। यदि आपके गाँव में सिग्नल कम आता है या फिर कोई भी सिग्नल नहीं है तब आप टावर कंपनी में टावर लगाने हेतु अप्लाई केर सकते हैं। आपके अप्लाई करने के बाद टावर इंस्टालेशन कंपनी आपके गांव या शहर में आएगी और फ्रीक्वेंसी चेक करके टावर लगाने का काम शुरू करेगी।

Mobile Tower installation Space

  1. अगर आप मोबाइल टावर लगवाने के लिए अप्लाई करना चाहते है और यदि आप शहर में रहते हैं तो आपके पास 2000 स्क्वायर फीट जगह होनी चाहिए।
  2. यदि अगर आप गांव में रहते हैं और गांव में मोबाइल टावर लगवाने के लिए अप्लाई करना चाहते है तो आपके पास 2500 स्क्वायर फीट जगह होनी चाहिए।

मोबाइल टावर लगवाने के लिए जरूरी दस्तावेज 2022

  1. स्ट्रक्चरल सेफ्टी सर्टिफिकेट – ये सर्टिफिकेट ये बताएगा की आपका बिल्डिंग मज़बूत है या नहीं
  2. नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट फ्रॉम लैंड ओनर और बिल्डिंग ओनर
  3. नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट फ्रॉम म्युनिसिपेलिटी
  4. बांड पेपर और एग्रीमेंट (ओनर और कंपनी के बीच)

मोबाइल टावर लगवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन 2022| Mobile Tower installation Online Registration | Mobile Tower Online Apply

Mobile Tower Online Apply
Mobile Tower Online Apply
  1. अगर आप अपने घर पर मोबाइल टावर लगवाना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. मोबाइल टावर लगवाने के लिए आपको मोबाइल कंपनी को कांटेक्ट करना होगा।
  3. जिस कंपनी का नेटवर्क आपके घर के आस पास अच्छा ना आता हो। उस कंपनी के कस्टमर केयर को कॉल करके मोबाइल टावर लगवाने के लिए इंस्टॉल कर सकते हैं।
  4. आप चाहो तो मोबाइल टावर लगवाने के लिए इनको ईमेल भी भेज सकते हैं।
सरकारी योजना List प्रधानमंत्री सरकारी योजना

21 COMMENTS

  1. हमारे गांव में नेटवर्क प्रॉब्लम है टावर लगवाना है

  2. सर जी टावर की नेटवर्क की प्रॉब्लम है यहां पर है गांव गुलाबपुरा राजस्थान मूल्य का पूरा बर्मा हिंडौन सिटी जिला करौली राजस्थान पिन कोड नंबर 3222 30 हमारे यहां पर नेटवर्क की सबसे ज्यादा प्रॉब्लम है नेटवर्क नहीं पकड़ता ना जिओ का एयरटेल का इंडेक्स का कोई भी टावर लगवा दो सर प्लीज आपसे रिक्वेस्ट है कोई भी टावर लगा दो हमें लगा लेंगे टावर का काम भी करते हैं हम टावर खड़ा भी करते हैं सभी काम करते हैं हमें प्लीज सर हमें लेकर पर लगवा दो चाहिए हमारे गांव में लगवा दो कहीं भी लगवा दो प्लीज से हाथ जोड़कर निवेदन है जल्दी रिक्वेस्ट भेज पादे सर आर्डर आप भेज दीजिए किसी को यहां पर एग्रीमेंट करने के लिए प्लीज सर एग्रीमेंट करने के लिए भेज दीजिए सारे डॉक्यूमेंट मिल जाएंगे आपको किसी के भी लगवा दूंगा मैं अपने गांव में आज बाजू में खरीदी लगवा दो आपकी अति कृपा होगी

  3. हमारे गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं है सर हम चाहते हैं कि हमारे गांव में एक मोबाइल नेटवर्क हो इसके लिए हम गांव वालों ने सभी ने मिलकर ₹100000 देने का वादा किया है जो कंपनी हमारे यहां नेटवर्क टावर लगाएगी उस कंपनी को हमारे यहां से ₹100000 रुपए दिए जाएंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here